खेल

बारबाडोस में फंसी वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया को लेकर सामने आई एक अच्छी खबर, इस दिन होगी वतन वापसी

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए T20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीती. इसके साथ ही भारत का पिछले 17 सालों का टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सूखा भी खत्म हुआ. टीम को भारत के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन बारबाडोस में आए बेरिल तूफान से चलते टीम होटल में ही फंस गई है. सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. BCCI सचिव जय शाह ने एक बयान जारी किया था, जिसमें बताया कि हमें इंतजार करना होगा. इस बीच अब एक अच्छी खबर सामने आई है. टीम इंडिया जल्द ही वतन वापसी के लिए उड़ान भर सकती है.

इस दिन होगी वापसी! 

भारतीय टीम स्थानीय समयानुसार मंगलवार शाम को स्वदेश के लिए उड़ान भर सकती है. बारबडोस की पीएम मिया मोटली ने वहां की स्थिति पर अपडेट देते हुए कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि यहां का एयरपोर्ट अगले छह से 12 घंटों में चालू हो जाएगा, जो बेरिल तूफान के कारण बंद कर दिया गया था. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम, सपोर्ट स्टाफ, बीसीसीआई के कुछ अधिकारी और खिलाड़ियों के परिवार पिछले दो दिनों से तूफान बेरिल के चलते होटल में ही फंसे हुए हैं. 

बारबाडोस पीएम ने दिया बयान 

बारबाडोस की पीएम ने कहा, 'हमें उम्मीद है, और हम आज बाद में इसके लिए काम कर रहे हैं. हमें इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना, लेकिन मैं एयरपोर्ट कर्मियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं. हम जल्द ही सब कुछ नार्मल कर देंगे. ऐसे कई लोग हैं जिन्हें कल रात देर से या आज या कल सुबह निकलना था. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन लोगों की सुविधा कर सकें. इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगले छह से 12 घंटों के भीतर एयरपोर्ट खुल जाएगा.'

चार्टर प्लेन से आएगी टीम

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, 'हम यहां फंसे हुए हैं. पहले हमें यह देखना होगा कि खिलाड़ियों और बाकी सबको यहां से किस तरह सुरक्षित निकाला जाए और फिर हम भारत पहुंचने कर स्वागत कार्यक्रम के बारे में सोचेंगे.' जय शाह और अन्य बोर्ड अधिकारियों के साथ टीम को चार्टर प्लेन के जरिए भारत के लिए रवाना होना था, लेकिन यहां का एयरपोर्ट बंद होने से ऐसा संभव नहीं हो सका. बीसीसीआई विश्व कप की कवरेज के लिए आए भारतीय मीडियाकर्मियों को भी तूफान प्रभावित क्षेत्र से बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है. शाह ने कहा, 'हम सोमवार के लिए एक चार्टर प्लेन का प्रयास कर रहे थे, लेकिन हवाई अड्डा बंद होने से ऐसा नहीं हो सका.' 

बेरिल तूफान ने सब कुछ रोका

बेरिल तूफान के बारबाडोस से टकराने के बाद वहां सब कुछ रोक दिया गया. रविवार देर रात लगभग 130 माइल प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं, जिसने सबको प्रभावित किया. कैटेगरी 4 का यह तूफान बारबाडोस से लगभग 570 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में था. इसके चलते उड़ानें भी रद्द करनी पड़ी. हालांकि, अब बारबाडोस की पीएम ने जल्द ही स्थित सामन्य होने की उम्मीद जताई है.

भारत ने 13 साल बाद उठाई ICC ट्रॉफी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल  में साउथ अफ्रीका को सांसें थाम देने वाले रोमांचक मैच में 7 रन के करीबी अंतर से हराया और 13 साल बाद ICC ट्रॉफी उठाई. भारत 2013 के बाद से कोई ICC इवेंट नहीं जीत सका था, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अजेय रहते हुए ट्रॉफी जीती. इस जीत के बाद भारत में दिवाली जैस जश्न मना. फैंस टीम इंडिया के घर लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button